शुक्रवार, 8 दिसंबर 2017

डेसिया दासों का देश भाग दो -

Dacian villages and cities had their names ending with "dava", "deva", "daba", "deba" or "debai". The southern limit of the Dacian territory is marked, on the map, by a dotted line.
A part of the Daoi settled into the Rhodope Mountains. Let us note that Spartacus, the famous ancient gladiator who freed himself only to assemble a huge army of hundred thousands former slaves, who scared even "the eternal city" itself, had been a Thracian, from the Rhodophe Mountains of Bulgaria. The Daursi lived into the Dalmatian mountains. Dausdava, or the "City of the wolves" is on the map of the Roman geographer Ptolemaios at the south of the Danube river.
Herodotus, wrote about Thracians: "...after the Indians, the Thracian people constituted the largest ethnicity among all the rest of the world's races. Should they benefit from one ruling only and be spiritually united, they might succeed to become, in my opinion, absolutely undefeatable and to surpass, by far, the greatness of all the other Earth's proud races. The Thracians bear many names, each one according to their living regions, yet all of them show, through almost everything, highly similar customs".
Because of their philosophy and beliefs, Herodot described the Dacians as "the bravest and the most righteous of all the Thracians".
Based on the above information, we can understand how was possible to find the basic philosophy and beliefs of the Dacian priests spreaded, throughout the Europe.

GETS AND GOTHS, DACIANS AND DANES

The Gets ( Getae), closely related to the Dacians and said to be one and the same people, were inhabiting the banks of the lower Danube region and nearby plains and are first appearing in the 6th century BC. They were known as expert mounted archers and devotees of the deity Zalmoxis. Emperor Augustus' scribe, Strabon notes that "they speak the same language as the Dacians".
Starting with Jordanes, who borrowed the Getic history for the Goths, because of the similarity of the names, Getae were considered to be the same with the migrating tribes called Goths. In the Middle Age, the Dacians and the Danes were considered one and the same people. A historian wrote in the eleventh century about "Dacia which is called today Denmark" and about its inhabitants, the "Goths" who had "many kings generously gifted with the knowledge of the admirable philosophies, as Zeuta and Dichineus as well as Zalmoxis and many others". But Dichineus is Dicineus as referred by Iordanes, a great Dacian priest and king of the kings. We can also observe that the name Dutch of the inhabitants of Holland has the same pronunciation as the Romanian word "Daci" designating the Dacians.

Because in the Greek alphabet "V" is written "B", the Vesi were also called Bessi. The Bessi were an independent Thracian tribe who lived in a territory ranging from Moesia to Mount Rhodope in southern Thrace, but are often mentioned as dwelling about Haemus, the mountain range that separates Moesia from Thrace. Herodotus described them as a sort of priestly-caste among the Satrae, the Bessi being interpreters of the prophetic utterances given by a priestess in an oracular shrine of Dionysus located on a mountain-top, which is thought to be Perperikon.
In Strabo, however, the Bessi are described as the fiercest of the independent Thracian tribes, dwelling on and around the Haemus range, and possessing the greater part of the area around that mountain chain.
Cassiodorus virtually invented the name Visigoth (from the Vesiदासीन गांवों और शहरों में "नावे", "देव", "देव", "देबा" या "देबाई" के साथ समाप्त होने वाले नाम थे। डेसीयन क्षेत्र की दक्षिणी सीमा को एक बिंदीदार रेखा से, नक्शे पर चिह्नित किया गया है।
दाओई का एक हिस्सा Rhodope पहाड़ों में बसे। आइए ध्यान दें कि स्पार्टाकस, प्रसिद्ध प्राचीन ग्लैडीएटर, जिन्होंने खुद को केवल हजारों पूर्व दासों की एक बड़ी सेना इकट्ठी करने के लिए छोड़ दिया, जो "शाश्वत शहर" को भी डराता था, वह बुल्गारिया के रोडोफे पर्वत के थ्रेसियन था। दॉरसी डेलमेटियन पहाड़ों में रहता था दौसावा, या "शहर भेड़ियों का शहर" डेन्यूब नदी के दक्षिण में रोमन भूगोल पोर्टलमॉयोस के नक्शे पर है
हेरोडोटस ने थ्रेसियन के बारे में लिखा: "... भारतीयों के बाद, थ्रेसियन लोगों ने दुनिया के अन्य सभी हिस्सों में सबसे बड़ी जातीयता का गठन किया। क्या वे केवल एक ही फैसले से लाभान्वित होंगे और आध्यात्मिक रूप से एकजुट हो सकते हैं, वे मेरे बनने में सफल हो सकते हैं राय, पूरी तरह से अपराजित नहीं है और अब तक, अन्य सभी पृथ्वी की गर्व दौड़ की महानता। थ्रेसिअंस कई नामों को अपने रहने वाले क्षेत्रों के अनुसार कई भालू रखते हैं, फिर भी उनमें से सभी दिखाते हैं, लगभग सभी चीजों के माध्यम से, बहुत ही समान रीति-रिवाज "।
उनके दर्शन और विश्वासों के कारण, हेरोडोट ने डेसीअंस को "सबसे महान और सभी थ्रेसियन्स के सबसे धर्मी" के रूप में वर्णित किया।
उपरोक्त जानकारी के आधार पर, हम समझ सकते हैं कि पूरे यूरोप में फैले डेसीयन पुजारियों के बुनियादी दर्शन और विश्वासों को कैसे खोजना संभव था

मिलता है और धन, डैकियंस और दान

द गेट्स (गेटे), डैसिअंस से घनिष्ठता से संबंधित है और एक और एक ही व्यक्ति कहा जाता है, जो निचले डेन्यूब क्षेत्र और आसपास के मैदानों के किनारे रहते हैं और पहले 6 वीं शताब्दी ईसा पूर्व में दिखाई देते हैं। वे विशेषज्ञ माउंटेड धनुर्धारियों और देवता की भक्तों के रूप में जाना जाता था। सम्राट अगस्टस के लेखक, स्ट्रैबन ने नोट किया कि "वे डेसीयन के समान भाषा बोलते हैं"
जॉर्डन के साथ शुरू, जिन्होंने गॉथ के लिए गेट के इतिहास को उधार लिया, क्योंकि नामों की समानता के कारण गेटे को गॉथ नामक प्रवासी जनजातियों के समान माना जाता था। मध्य युग में, डेसीयन और डेन्स एक और एक ही लोग थे। एक इतिहासकार ने ग्यारहवीं शताब्दी में "डेसिया" के बारे में लिखा, जिसे आज डेनमार्क कहा जाता है और इसके निवासियों के बारे में, "गॉथ्स" थे, जिन्होंने "बहुत सारे राजाओं को उदारता से प्रशंसनीय तत्वों के ज्ञान के साथ भेंट किया था, ज़्युटा और डचीनसस के साथ ही ज़मालॉक्सिस और कई दूसरों "। लेकिन डिचिनियस डीसियसस है, जैसा कि इओर्डेंस द्वारा संदर्भित है, एक महान दासीयन पुजारी और राजाओं का राजा। हम यह भी देख सकते हैं कि हॉलैंड के निवासियों के नाम का डच डैशिअंस नामित रोमानियाई शब्द "डेसी" के समान है।

क्योंकि ग्रीक वर्णमाला "वी" में "बी" लिखा जाता है, वेशी को भी बेसी कहा जाता था बेसी एक स्वतंत्र थ्रेसियन जनजाति थे जो दक्षिणी थ्रेस में मोसीआ से माउंट रोडोप तक के क्षेत्र में रहते थे, लेकिन अक्सर हेमस के निवास के रूप में उल्लेख किया जाता है, पर्वत श्रृंखला जो कि मोसिया थ्रेस से अलग करती है। हेरोडोटस ने उन्हें सतरे के बीच एक प्रकार की पुरोहित-जाति के रूप में वर्णित किया, बेसी एक पर्वत के ऊपर स्थित डायोनिसस के एक धार्मिक मंदिर में पुरोहित द्वारा दिए गए भविष्यवाणियों के भाषणों के अनुवादक थे, जो कि पेपरिकॉन माना जाता है
स्ट्रैबो में, हालांकि, बेसी को स्वतंत्र थ्रेसियन जनजातियों के कट्टरपंथियों के रूप में वर्णित किया गया है, जो हेमस सीमा पर और उसके आस-पास स्थित है, और उस पर्वत श्रृंखला के आसपास के क्षेत्र का अधिक से अधिक हिस्सा रखते हैं।
केसीओडोरस ने वस्तुतः विसिगोथ नाम का आविष्कार किया (वेसी सेराजा और गॉथ के प्रमुख वर्ग जो अक्विटाइन में बस गए थे वे स्वयं वसी कहते हैं, जो "अच्छे" हैं।
नोटिटाइया डिग्निटैटम में वासी (जिसे बाद में विसिगोथ्स के रूप में जाना जाता है) थ्रीविंग के साथ 388-391 वर्ष के संदर्भ में बराबर हैं। थर्विगी और ओस्ट्रोगोथी के साथ ग्रुथुंगी के साथ वेसी की पहचान पर विद्वानों के बहस का एक अच्छा सौदा है।
यह थर्वीनी वेसी / विसिगोथि और ग्रीथुंगी थे, ओस्ट्रोगोथी भी जॉर्डन द्वारा समर्थित है। उन्होंने चौथी शताब्दी के थिविंगियन राजा अथैनरिक के वारिसों के रूप में विलय के राजाओं और एलिरिक द्वितीय से विसिगोथिक राजाओं को ग्रेटुंगियन राजा इर्मैरिक के उत्तराधिकारियों के रूप में थियोडोरिक ग्रेट से थियोडहाद के राजाओं की पहचान की।
ज़ोसिमस डेन्यूब के उत्तर के "सिथियन" के एक समूह की ओर इशारा (डेन्यूब) के उत्तर वाले बर्बरियों द्वारा "ग्रुथुंगी" कहा जाता था। वोल्फ्राम ने निष्कर्ष निकाला है कि यह लोग तौविई थे जो हुनिक विजय के बाद पीछे रहे थे।
चौथी शताब्दी के अंत के अंत में, डेसिया के बिशप निकतास ने "उन पर्वत भेड़ियों", बेसी को सुसमाचार सुनाया। कथित तौर पर उनका मिशन सफल रहा, और डायोनसस और अन्य थ्रेसियन देवताओं की पूजा को अंततः ईसाई धर्म ने बदल दिया। हालांकि, उनके धार्मिक विश्वासों के कई तत्व, जैसे कुंवारी और अपोलो के पंथ ईसाई युग में बच गए, जैसा कि बेसिलिका डी सैन अपोलिनेर नूवो, रेवेना, इटली और "गॉथिक" चर्च संत आपोलिनेर में देखा जा सकता है। क्लावे, रवेना के पास
11 वीं शताब्दी के रणनीतिकन पाठ में, सीकामेनोस बायज़ैंटिन इतिहासकार ने डेन्यूब (अरुमानियन) के दक्षिण के वाल्श्स को डेसी और बेसी के वंश के रूप में वर्णित किया।

ग्रिम और मुलमॉनफ़ ट्यूटनिक भाषाशास्त्र के दो महान स्वामी थे याकूब ग्रिम ने पूरी तरह से बनाए रखा कि गेटे और डेसी (डेसीयन) गोथ और डेन्स के समान थे। उन्होंने "जर्मनचिक" शब्द का इस्तेमाल केवल दुर्लभ ही किया था, और अधिक बार शब्द "ड्यूसच" शब्द को नियोजित किया था। अंग्रेजी में "जर्मन" (ड्यूचस) और "डच" (नीदरलैण्डस्की) शब्द रोजमर्रा के भाषण में एक विशेष सन्दर्भ में प्राप्त हुए हैं, इसलिए पूरे क्षेत्र के लिए "ट्यूटोनिक" नाम का प्रयोग किया गया है।

माना जाता है कि 3 सी-शताब्दी के कप्पडोकियन से उल्फालास या उल्फ़िला (गॉथिक वुल्फिला, "लिटिल वुल्फ") का वंशज है, जो गॉथ द्वारा कब्जा कर लिया था, डेसिया में डेन्यूब नदी के उत्तर में विस्थापित और बसे हुए थे। 30 साल की उम्र में वह माना जाता था कि उसने एक दूतावास को रोमन सम्राट के पास भेजा था और कोस्टेंटिनोपल के बिशप निकोमीडिया के यूसीबियस ने गॉथिक ईसाइयों के बिशप (341) को पवित्र किया था। उन्होंने गॉथिकों के प्रचार में गॉथिक वर्णमाला (ग्रीक पर आधारित, लेकिन कुछ लैटिन और रूनिक तत्व युक्त) बनाया, और बाइबिल का एक जर्मन भाषा में अनुवाद का पहला लिखा।

डैकियंस एंड द विकिंग्स-------::::::::::::::::::::::::
नॉर्मन ड्यूकस के इतिहासकार, दुडो (सीए 1015), बताता है कि रोलो (रोलोन), जिन्होंने 900 ईसा पूर्व में नॉर्मन राजवंश की स्थापना की, "डेसीया" में एक अनिश्चित राजा का बेटा था - जो जगह से बाहर हो रहा है । यह ड्यूडो के बड़े काम में डेसिया की प्रस्तुति है:
"डेन्यूब से सिथिअन ब्लैक सागर के पड़ोस में भरपूर स्थान पर फैले हुए हैं, क्या वहां भयंकर और जंगली देशों में निवास किया जाता है, जिन्हें कई तरह से मधुमक्खी से मधुमक्खियों के झुंड या म्यान से तलवार से फट जाना है , जैसा कि सनकी द्वीप है, जो समुद्र के अलग-अलग दिशाओं में घिरा हुआ है। वास्तव में अल्नाइया के बहुत से लोगों के लिए एक रास्ता है, और दासिया के बेहद अच्छी तरह से आपूर्ति वाला क्षेत्र और बहुत व्यापक है ग्रीस के बीतने पर डेसिया इनमें से सबसे मध्य है। एक मुकुट के तरीके में और एक शहर की शैली के बाद बहुत उच्च आल्प्स द्वारा संरक्षित किया गया। मंगल की चेतावनी के साथ, युद्धग्रस्त लोगों को भारी आकार के उन कपटपूर्ण झुकावों में निवास करना गेटे, जिसे गॉथ भी कहा जाता है "- [अध्याय 2 से, सेंटोकेंटीन के इतिहासकार डोडो द्वारा गेस्टा नॉर्मनोरम में दूसरे पैराग्राफ]

डेसिअन्स के नेताओं और पुजारी, जिन्हें Pileati (pileus = cap) या तारोबोस्ट्स (तीरा = टोपी से) कहा जाता है, आसानी से उनके तथाकथित Phrygian टोपी द्वारा प्रतिष्ठित थे। टोपी के इस विशेष आकार का कारण यह है कि डेसीन ने अपने बालों को मोड़कर सिर के शीर्ष पर एक गाँठ में बांध दिया। इन टोपी और हेलमेट को इस बाल गाँठ के नीचे समायोजित करने के लिए आकार दिया गया था। यह गाँठ एक फ़ारसी कस्टम था जो सैसिथियन / सरमेटियन के माध्यम से डेसीयन के पास गया था। डास्सीलिअम (एनाटोलिया) से एक एकेमेनिआई राहत, जो एक महिला और पुरुष पारसी याजकों को दिखाती है, स्पष्ट रूप से उनके सिर पर कुछ नरम टोपी झुर्रियों को दर्शाती है, जिसका मतलब है कि टोपी के आकार बाल समुद्री घुटनों से दिए गए थे।
उनके कैप के साथ और उनके बिना डेसीयंस के ऐतिहासिक चित्रण, एक गाँठ में अपने बाल के साथ, ट्राजान स्तंभ और रोमीआम एडमक्लेसी से, ट्रोपैम ट्रियानी राहत पर पाए जाते हैं।
बालों की गाँठ के लिए रोमानियाई शब्द "मोट" (पढ़ें "मॉट्स") है। यह प्रोटो-द्रविड़ से आता है: * माट अर्थ (बालों का); गाँठों में बालों को बाँधने के लिए, तमिल मती से भी संबंधित होता है, जिसका अर्थ है टाई, फास्टन करना, गाँठ करना, सजाया जाना, सजाना।
 आज, प्राचीन देसीयन सोने की खानों वाली भूमि को "तारा मोतिरोर" (= "मोती" का देश) कहा जाता है, और निवासियों को "मोती" (पीएल "मोती") कहा जाता है। तारा मोटीलोर को प्राप्त करने वाला काउंटी बिहार कहलाता है, जो कि भारत के बिहार क्षेत्र के समान है।
"मोती" ब्लू आंखों वाले गोरा लोग हैं, जो 1400 मीटर से अधिक ऊंचाई पर स्थित गांवों में रहते हैं, रोमानिया के सबसे बड़े गांव हैं। "तारा मूटिलर" की राजधानी शहर टोपानी (जर्मन में टॉपस्दोर्फ़) है। उनकी राजधानी की वजह से, "मोती" ("मोती") को "टॉपी" (जर्मन में 'डू ज़ोपफ़ेन') के नाम से भी जाना जाता है।
केवल अन्य प्राचीन लोगों को अपने सिर के शीर्ष पर बाल समुद्री मील के लिए जाना जाता था सुवेवी / सुएबी थे यह टैसिटस उनके बारे में क्या कहता है: "अब मैं सुवेियाई लोगों के बारे में बात करूँगा जो कि कैटन्स और टेक्टेरियन की तरह नहीं हैं, एक ही व्यक्ति में समझाए हुए हैं, लेकिन कई देशों में अलग-अलग देशों में विभाजित किया गया है, लेकिन ये सामान्य नाम हैं। स्वीडन के हकदार हैं, और जर्मनी का बड़ा हिस्सा कब्जा कर लेते हैं। यह लोग एक विशिष्ट परंपरा के लिए उल्लेखनीय हैं, उनके बालों को घुमा देने और इसे एक गाँठ में बाध्य करने के लिए। यह इस प्रकार है कि दूसरे जर्मनी से सुवेअन को अलग किया जाता है, इस प्रकार निशुल्क सुवेियाई लोग दूसरे दासों में, अन्य देशों में, चाहे सूवियों के साथ रक्त के गठबंधन से, या, जैसा कि सामान्य रूप से अनुकरण से होता है, यह अभ्यास भी पाया जाता है, फिर भी शायद ही कभी, और कभी भी युवाओं के वर्षों से अधिक नहीं होता है। उम्र के माध्यम से सफेद, यह एक तरह से कठोर और घूरने में पीछे की तरफ बढ़ना जारी रखता है और अक्सर इसे अपने सिर के ऊपर ही टाई जाती है। उनके प्रधानों का अधिक सटीक रूप से निपटारा होता है, और अब तक वे प्रशंसनीय और सुखी दिखने का अध्ययन करते हैं, लेकिन किसी भी घन मीटर के बिना एलपीएबल इरादा इसके लिए, उनका मतलब नहीं है कि प्रेम करना या इसे उत्तेजित करना: वे युद्ध में आगे बढ़ने पर तैयार होते हैं, और अपने सिर को डेक करते हैं ताकि दुश्मन की आंखों में उनकी ऊंचाई और आतंक बढ़ जाए। "
प्राचीन समय में, वाइकिंग्स को सुवेवी / सुएबी / सूइनेस / सुओन्स / स्वेनस कहा जाता था
मध्य युग के दौरान, डैक नामक वाइकिंग्स, एक ऐसा नाम जो आज तक बच गया था
ज़र्मोक्सिस, महान पुजारी

इओर्डेंस के अनुसार, एक महान दासीयन पुजारी, डिसीसियस, ने राजाओं पर भी शासन किया, "उन्हें सबसे अच्छे और बुद्धिमान पुरुषों के बीच चयन करना, उन्हें धर्मशास्त्र में निर्देश देना ... और उन्हें पुजारी बनाने और उन्हें नाम देने के लिए पिलती" (Iord। Get.XI, 71 )। राजा और पुजारी पिलती के रैंकों से आए थे अन्य स्रोत भी उन्हें डेसीयन अभिजात वर्ग के रूप में वर्णन करते हैं।
सुकरात, महान यूनानी दार्शनिक, व्यक्तिगत रूप से सीखा है, सरमैक्सिस के प्रशिक्षुओं में से एक, उन लोगों की एक अनुभूति जो "मनुष्य को अमर बना सकते हैं"। "सल्मोसिस सामाजिक जीवन के नाभिक से गायब हो गया और अपने भूमिगत आश्रय के लिए उतरे। वह लगभग तीन या चार साल तक रहता था। थ्रेसिअंस का मानना ​​था कि वह गायब हो गया था और उसे वापस लौटाना चाहता था, उसकी हानि को विलाप करना जैसे कि वह सचमुच मर चुका था। अपने चौथे वर्ष के अंत में, ज़मालॉक्स एक बार फिर उनकी आंखों से दिखाई दिया, इस प्रकार उनकी शिक्षाओं को "व्यक्तिगत उदाहरण" के माध्यम से अपनी शिक्षाओं को विश्वसनीय बनाने के लिए प्रबंध किया गया। जांबोलक्सिस की पृष्ठभूमि और खुद के भूमिगत छिपाने के आवास के बारे में, मैं व्यक्तिगत रूप से सब कुछ पूरी तरह से अस्वीकार नहीं करता कहा जाता है, लेकिन उसमें भी बहुत अधिक विश्वास नहीं है। हालांकि, मुझे लगता है कि वह वास्तव में फितगोरस के समय से पहले कई वर्षों से रह सकता था। अतः आओ Zamolxis ठीक हो, चाहे वह प्रतिनिधित्व करता हो, या तो कोई इंसान या गेटे लोगों के कुछ दानव "(हेरोडोटस," इतिहास ", खंड IV, पेज 94-95)

जॉर्डन ने गेटे से Zalmoxis द्वारा प्राप्त खगोलीय ज्ञान के बारे में कहा: "सैद्धांतिक ज्ञान को समझाकर उन्होंने उनसे बारह तारामंडल (राशि चक्र) की प्रगति और उनसे गुजरने वाले ग्रहों के पाठ्यक्रम, और पूरे खगोल विज्ञान के बारे में सोचने के लिए आग्रह किया। उसने उनसे कहा कि कैसे चंद्रमा की चक्की या घट जाती है, और उन्हें दिखाया कि हमारे पृथ्वी के आकार के आकार में सूरज की अग्निमय आकाश कितनी अधिक है। उन्होंने बताया कि आर्किंग में तीन सौ छत्तीस सितारों को चोट लगी उनकी बढ़ती स्थापना से। " (जॉर्डन, द ग्रिथ्स ऑफ़ द ओरिजिन एंड डेड्स, इलेवन, 69)डायोडोरस सिकुलस, पाइथागोरस सिद्धांत के साथ ड्रूड्स के शिक्षण को जोड़ता है क्योंकि दोनों आत्माओं की अमरता को मानते हैं। हिपोपोलिटस, जो दूसरे द्वितीय के प्रारंभ में तीसरे शताब्दी के शुरुआती दौर में लिखा था, यहां तक ​​कि रिपोर्ट की गई है कि पायथागोरस के शिक्षण को पाइथागोरस के दास, थ्रेसियन झेलमॉक्सीस द्वारा सेल्ट्स में पेश किया गया था। हालांकि, जैसा कि हेरोडोट ने उल्लेख किया है, ज़ामॉक्सीस वास्तव में, फितगोरस से कई साल पहले रहते थे। पायथागोरस खुद को एक थ्रेसियन अनुष्ठान के अनुसार शुरू किया गया था!

हेरोडोट्ट हमें "ज़्लॉमॉक्सीस" के बारे में बताता है, जिसे उनके बीच में कुछ भी कहा जाता है। Gebeleizis जड़ से खड़ा है i.e. * g'heib जिसका अर्थ है प्रकाश (डब्ल्यू। टॉमस्क, डाय इटेन थ्रेकर, द्वितीय, पी .61)। Walde-Pokorny और Decev के लिए, Gebeleizis रूट से खड़ा है i.e * * guer जिसका अर्थ है (ए वेड - जे। पोकोनी, वर्लगिलेन्डेस वॉर्टरबुच देर इंडो-जर्मनिसन स्प्रेचेन, बर्लिन, आई-तृतीय, 1 927-32, पी। 643)। दोनों व्याख्याएं यह सुझाव दे रही हैं कि ज़मालोक्सिस को "उजागर किया गया" या "चमक" कहलाता है, जो हुआ क्योंकि वह डेसीयन के एकमात्र ईश्वर का पुजारी था: सूर्य देवता क्योंकि उसी कारणों से, डेसीयन प्रभुओं को "टैरोबोस्ट्स", "तारा" अर्थ तिरा कहा जाता था, जबकि "बोस्ट्स" जड़ से खड़ा होता था, अर्थात् 'भो-स', जिसका अर्थ है चमक (ए वेड-जे। पोकोनी, वेर्जलीचेंडेस वोर्टरबुच डर इंडो- जर्मनस्चैन स्प्रेचेन, बर्लिन, द्वितीय, पृष्ठ 122) तो डेसीयन प्रभुओं को चमकते हुए पहने हुए पहने हुए लोगों को टायरस नाम दिया गया। यह पुष्टि करता है कि डेसीयन अभिभावक भी पुजारी थे, क्योंकि जॉर्डन हमें बताता है (गॉथ, ग्यारहवीं 72), जब वे रीति-रिवाजों का पालन करते थे, तब दासियन पुजारी तिरास पहनते थे, जिन्हें "पिल्ले" कहा जाता था = फर टोपी) उस वजह से

हिसिया, कानून गिवर

हेस्तिया, चूल्हा की देवी यूनानी सभ्यता से पहले है। होमर ने हैसिया को पहली जन्म, सबसे सम्मानित और देवी के प्रमुख के रूप में वर्णन किया है: "और न ही शुद्ध युवती हेस्टिया एफ़्रोोडी के कामों से प्रेम करता है। वह क्रूर क्रोनोस का पहला जन्मजात बच्चा था और ज़ीउस की इच्छा के द्वारा वह तेंदुआ , - एक रानी वाली नौकरानी जिसकी दोनों पोसीडॉन और अपोलो ने शादी करने की मांग की थी, लेकिन वह पूरी तरह से तैयार नहीं थी, हां, हठीली से इनकार कर दिया था और पिता ज़ीउस के सिर को छूने के लिए जो कि तत्वावधान में है, वह, वह उचित देवी, जो एक महान शपथ देते हैं सच्चाई पूरी हो चुकी है, कि वह अपने सभी युगों की एक युवती होगी। ज़ीउस ने पिताजी को शादी के बजाय एक उच्च सम्मान दिया, और वह घर के बीच में अपनी जगह रखती है और सबसे अमीर भाग में है। देवताओं का उसे सम्मान का हिस्सा है, और सभी नश्वर पुरुषों में वह देवी के प्रमुख हैं। " (भजन, वी। एफ़्रोडाइट, लो। 7-32)

हेरोडोटस सिसिथियन देवता के बारे में निम्नलिखित जानकारी देता है: "वे केवल निम्नलिखित देवताओं की पूजा करते हैं, अर्थात्, हेस्तिया, जिसे वे सभी विश्रांति के अलावा, ज़ीउस और पृथ्वी जिसे वे ज़ीउस की पत्नी मानते हैं, और इन अपोलो के बाद, सेलेस्टियल एफ़्रोडिट, हर्केल्स और ऐरेस। " पोकरवका, रूस में कुर्गन में घुड़सवारी की स्थिति में एक मध्यम आयु वर्ग के महिला का कंकाल मिला था। इन सामानों को पहचानते हुए कि ये मादाएं विशेष रूप से "सदियों की पुरोहितों" की विशेष सैरौमेटियन सामाजिक स्थिति से संबंधित हैं।
(Tabiti - Hestia)

डेसीयन देवी एस्टा / एस्टा (रोमन वेस्ता, या ग्रीक हेस्तिया), जिसे प्लेटो "ब्रह्मांड के शरीर की आत्मा" कहते हैं, हेटिक सन देवी, एस्टन / एश्टन से आने की संभावना है जो कि हित्ती इस्तान्टू हेटिक इष्टान / एस्टान में भी सूर्य और रविवार का अर्थ है। हेटिक तीसरी और दूसरी सहस्राठी ईसा पूर्व के बीच एशिया माइनर के हेटियास द्वारा बोली जाने वाली एक भाषा थी, Nesian (यानी, "हिटित") के आने से पहले स्पीकर।

डेसीयन हाथी महिलाएं ईस्टा / वेस्ता / हेस्टिया के पुजारी द्वारा नेतृत्व की गईं थीं, जो कि सुप्रसिद्ध सांपों के साथ स्वर्ण स्फूर्त कंगन पहनती थीं। ये कंगन 1 99 6 से उजागर हुए थे।

हेस्तिया थ्रेस में बेहद महत्वपूर्ण देवता था, और डियोडोरस सिकुलस के अनुसार, "बहुत से हेस्तिया और एक, सभी के लिए समान थे, जो राज्य के घर की देवी थीं।" तीसरी शताब्दी बीसी की पहली छमाही से थ्रेसियन कब्र, वेवेत्तरी के 2,5 किमी दक्षिण-पश्चिम में स्थित है। इसके उत्थान में देसी हेस्तीिया की उच्च राहत में दस समान आंकड़े हैं, चूल्हा की संरक्षक, प्रत्येक हाथी खड़े हुए एक कैरेटिड जैसे मुद्रा में हैं। कब्र में भी एक घोड़े की छवि के साथ एक भित्ति है, हेस्तिया (वेस्ता) द्वारा एक सुनहरा पुष्पांजलि दी जाती है, उसके पुजारी (वेस्टैस) के साथ।
सात सदियों बाद, वेत्त्तरी से भित्ति चित्रकला, दासीयन चित्रकारों द्वारा बैसिलिका डी सैन अपोलिनेर नूवो, रावेना, इटली के एक भित्ति चित्रकला पर गूँजती है, जहां वेस्तल कुंवारी मुकुट धारण कर रहे हैं और संतों की तरह अरास के साथ प्रस्तुत हैं, जो पूरी तरह से बकाया और अद्वितीय "गॉथिक" चर्च के दूसरे डेसीयन विशेषताएं रवेना के पास क्लाैस के संत अप्पोलिनारे, डेसीयन टोपी पहनने वाले तीन महापुरूषों के चित्रण और संत अपोलिनेर के चित्रण बारह प्रेमी का प्रतिनिधित्व करते हुए बारह भेड़ के साथ हैं। इस प्रकार, संत अपोलिनेयर ने इस चित्रण में यीशु को बदल दिया है, जो फिर से अद्वितीय है। संत अपोलिनेर रवेना शहर के रक्षक संत थे। उसका नाम (अपोलिनेर) लैटिन में "अपोलो के लिए पवित्र" है, जो डेसीयन द्वारा अपोलो की पूजा करने का एक स्पष्ट संदर्भ है,

"ओरिएंटल के पुरुष-कुंवारी, मुझे पता है, प्लेटो को अपनी एजिआ, या वेस्ता के रूप में माना जाता है, जिसे वह ब्रह्मांड के शरीर की आत्मा को बुलाता है। यह हेस्टिया, मेरे विचार में है संस्कृत महिला, जिसका नाम मैं ईएसटी (एएसटी) रहा हूं या जो वह है, या वह मौजूद है, जिसका अर्थ यहूदी विद्वानों के महान अर्थ के समान है। एस्टे को केल्टिक ड्रुड्स में संस्कृत शब्द के रूप में दिखाया गया है, और मुझे संदेह नहीं है यह उसकी व्युत्पत्ति। एक टर्मिनल ग्रीक मुहावरे के द्वारा एक महिला को दर्शाता है, क्योंकि वे एक अस्पष्ट उचित नाम से नफरत करते हैं, जैसे कि HEST या EST होता। " (मैकेंज़ी बेवर्ली, ईसाक से एक पत्र से निकालें।)

उपरोक्त सिद्धांत डियोडोरस सिकुलस द्वारा निरंतर बना हुआ है, जिन्होंने लिखा है कि एस्टिया (एस्टिया) गेटे की देवी थी और ज़्लॉमॉक्सिस ने दावा किया है कि हेस्तिया ने गेटे को उनके कानून (पुस्तक 1, 94, 2) को दिया था। इस प्रकार, गेटिक देवी का असली नाम शायद "एस्टी" हो सकता है, जिसका अर्थ है "यह है" या "आप" रोमानियाई भाषा में हैं यह नाम संत के लिए रोमानियाई शब्द द्वारा समांतर है: "सेंट", जिसका अर्थ है "मैं हूं"

"... सभी न्यायाधीशों की, वे उन्हें हेस्तिया की वेदी पर रखेंगे। और यह तीन बार करने के बाद, जिसके दौरान वे साक्ष्य और गवाहों पर पूर्ण ध्यान देंगे, प्रत्येक न्यायाधीश एक पवित्र वोट देंगे, वादा करेंगे हेस्तिया ने अपनी शक्ति का सबसे अच्छा और न्यायपूर्ण निर्णय देने के लिए और इस तरह वे इस तरह के परीक्षण के अंत तक पहुंच जाएंगे। " (प्लेटो, कानून: धारा 856 ए)

वेस्टा, ग्रीक हेस्तिया का रोमन संवाददाता भी कानून का प्रतीक था। रोम के वैस्टल कुंवारी विल्स और टॉटेनमेंट्स के प्रभारी थे।
डेसिया में, हेस्तिया के पुजारियों में न्यायाधीशों का श्रेय था जब पुरुष युद्ध के लिए गए थे। जाहिर है, यह प्रथा ग्रीक लोगों द्वारा शुरुआती समय में भी इस्तेमाल किया गया था: "अब स्वर्ग में ज़ीउस, ज़ीउस, एक पंख वाले रथ को चलाया जाता है, पहले चला जाता है, सभी चीजों का प्रबंध करता है और सभी चीजों की देखभाल करता है। उसके बाद देवताओं की सेना और आत्माओं, अकरा स्क्वाड्रनों में arrayed, केवल Hestia देवताओं के घर में रहता है। "

(प्लेटो, फादर, अनुभाग 246 ई)
पाँच दासीन पुरोहित, सिर-केर्कफ़ीज़ पहने हुए, ट्राजान के कॉलम में प्रतिनिधित्व करते हैं, जिसमें तीन रोमन कैदियों की जलाएं होती हैं। तस्वीर में उनके मंदिर का भी प्रतिनिधित्व किया जाता है।

नेस्टिनारी एक पुराने थ्रेशियन अनुष्ठान है, जो हेस्तिया की पंथ से बनी है, अभी भी रोमन पालिली के ठीक एक महीने बाद मनाया जाता है। पारंपरिक रूप से गर्मी का आगमन सेंट कोन्स्टाटिन और सेंट ऐलेना दिवस पर 21 मई को मनाया जाता है और स्ट्रैन्झा पहाड़ियों में आग के नाच में कुछ रिमोटर गांवों में गर्म कोयल्स पर नाचते हुए अभी भी अभ्यास किया जाता है। नेस्टिनरी हॉरो, आग के चारों ओर मंडली नृत्य, पुरुषों और महिलाओं द्वारा नंगे पैर खेला जाता है आग की जड़ें नेस्टिनरी में बुराई को जलाता है, जो अंगारों पर नाच रहे हैं, बल्कि सभी बीमारियों को जलाने और उन्हें पुर्जित करते हैं। चमकदार अंगों पर नृत्य प्रजनन और स्वास्थ्य लाती है

प्राचीन पैलेडियम एक पवित्र मशाल था, जो हेस्टिया के मंदिर की आग से चमकता था। पैलडियम के स्वर्ग से गिरावट की कहानी, यह दर्शाती है कि पैलेडियम ज़ीउस की गर्जनों द्वारा लाई गई पवित्र आग को लेकर है। यह ग्रीक योद्धाओं ओडीसियस और डायओमेडेस द्वारा स्थापित किया गया था, जो इसे ट्रॉय में एथेना के मंदिर से हटा दिया था, इस प्रकार ट्रॉय के यूनानी कब्जे को संभव बनाते थे। यह विशेष रूप से ट्रॉय के विनाश के बाद नायक एनीस द्वारा इटली में लाया गया मूर्ति के साथ और रोम में देवी वेस्ता के मंदिर में संरक्षित था। हालांकि, वर्जीन के अनुसार, पैलेडियम जो यूनानियों ने चोरी किया था वह नकली था।

रोम से वेस्ता की यह मंदिर निस्संदेह जलाया गया जब गॉल ने 3 9 0 ईसा पूर्व में शहर को बर्खास्त कर दिया था, और फिर 241 में जब कैसिलियस मेटटेलस ने उनकी दृष्टि की कीमत पर पैलेडियम को बचाया था, जो चमत्कारिक रूप से बहाल था। पवित्र अग्नि को समाप्त होने से मंदिर की जलन कम-से-कम नकारात्मक है। आग को सभी कीमतों पर जीवित रखा जाना था। यही कारण है कि कैसिलियुस पवित्र मशाल, पैलेडियम द्वारा पवित्र आग को बचाया।

Prytaneum (ग्रीक प्राइटेनियन), यूनानी शहर-राज्य का एक टाउन हॉल था, सामान्यतः मुख्य मजिस्ट्रेट और समुदाय की आम वेदी या चूल्हा का आवास। राजदूत, प्रतिष्ठित विदेशियों, और नागरिक जिन्होंने संकेत सेवा की थी वहां पर मनोरंजन किया गया था। प्राइटेनियम हेस्टिया, चूल्हा की देवी को समर्पित था, और एक सतत आग जलाकर इमारत के भीतर। कुछ समकालीन स्रोतों के अनुसार, जब उपनिवेशवादियों ने एक नई यूनानी कॉलोनी की स्थापना की, तब वे एथेंस में प्राइटेनियम से एक ब्रांड लाए, जिसमें से नए कॉलोनी के प्राइटेनियम में आग लग गई थी।

पवित्र अग्नि को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने का अनुष्ठान आज भी बच गया है, ओलिंपिक खेलों के अनुष्ठानों में: अग्नि को एक मशाल (पैलेडियम) द्वारा उस स्थान पर लाया जाता है जहां खेल आयोजित किया जाएगा। आग में जलाया जाता है, जिसे खेल के दौरान लगातार जला दिया जाता है। खेल के अंत में, पैलेडियम फिर से चमकता हुआ था और आग किसी दूसरे स्थान पर लाई गई थी।

ओलंपिया के प्रताटनम में, एक चूल्हा है जिस पर एक "सतत आग" जलाया गया था और इसमें एक भोज कमरा था जिसमें ओलंपिक विजेताओं का भोज किया गया था।

लैटिन भाषा में चार नाम होते थे जो आग के उपयोग से जुड़े थे:

पिलिया, 21 अप्रैल को आयोजित एक त्यौहार, जब भेड़-बकरियों, जानवरों और स्टालों की शुद्धियों को शुद्ध किया जाता था। यह रोम के शुरुआती समय से दिखाई दिया, और खुद राजा द्वारा officiated था, जो कि दिखाता है कि प्रारंभिक रोमन चरवाहों थे। भले ही पिलिलिया का मतलब लैटिन में कुछ भी नहीं था, यह संभवतः डेसीयन शब्द पलालायिया से आने की संभावना है, आज रोमानियाई में अपरिवर्तित रहे। पलालाया का मतलब है "बड़ी आग" रोमानियाई में

पालीबस, 7 वें जुलाई को आयोजित एक समान त्योहार,

पैटाटिन पहाड़ी, जिस पर वेस्ता मंदिर था, शहर की पवित्र आग रखने,

पैलेडियम, जो मूल रूप से एक मिश्रित शब्द था, "पाला" + "डियाम" जिसका मतलब है भगवान (डियाम) आग (पाला) या दैवीय आग मुद्दा यह है कि एकमात्र भाषा जिसमें पाला का अर्थ अग्नि है रोमानियाई भाषा है यह शब्द संभवतः डेसीयन भाषा से विरासत में मिला था, क्योंकि यह ग्रीक या लैटिन भाषा में प्रकट नहीं होता है

चूंकि डेसीअंस मुख्य रूप से चरवाह थे, और पालिया और पालिबस चरवाहों के त्योहार थे, इसलिए यह विश्वास करना समझ में आता है कि रोमनों ने इन परंपराओं का आयात किया है, साथ ही साथ डेसीयनों से पवित्र अग्नि, पैलेडियम के बारे में परंपराओं को भी आयात किया है!

चौथी शताब्दी ईसा पूर्व के अंत तक, हेस्तिया की कसम से आम बात थी:
"ब्लेप्सिडमस: [3 9 5] क्या आप सच कह रहे हैं?
चिरेमीलस: मैं हूं।
ब्लेप्सिडमस: हेस्टिया द्वारा शपथ लें। "(एरिस्टोफ़ैन्स, प्लुटस, 3 9 5)
350 ईसा पूर्व तक, हिसिया को ग्रीक सीनेट की देवी के रूप में प्रस्तुत किया गया है: "हमारी वापसी पर, जब हमने सीनेट को हमारे मिशन की एक संक्षिप्त रिपोर्ट दी थी और फिलिप से पत्र दिया था, तो डेमोस्तनेस ने हमें अपने सहयोगियों के लिए प्रशंसा की। सीनेट, और उन्होंने हेसिया, सीनेट की देवी की कसम खाई, कि उन्होंने दूतावास पर इस तरह के लोगों को भेजे जाने पर शहर को बधाई दी, जो लोग ईमानदारी और वाग्मिता में राज्य के योग्य थे। (एस्केनंस, दूतावास पर, 2, 45)
"प्रतातनियम के हाथाप, सीनेट की स्थायी समिति का मुख्यालय, राज्य के आम हाथों के रूप में माना जाता था, इस हॉल में हस्तिया की एक प्रतिमा थी, और सीनेट हाउस में उस देवी की वेदी थी।" (एस्केनंस, द दूतावास पर, 2, 45, एन 1)
हेस्तिया के रोमन संस्करण, देवी वेस्ता, केवल एक परिवार देवता के रूप में रोमन परिवारों के घरों में पूजा करते हुए शुरू किया गया था। हालांकि, वेस्टा जल्द ही एक राज्य देवी में विकसित हुई। रोम के लोगों ने फ़ोरम रोमनम में वेस्टा का मंदिर बनाया। मंदिर तीसरी सदी बीसी में बनाया गया था। ऐसा कहा जाता है कि नूमा पोम्पीलियस ने वेस्टा की सेवा की स्थापना की है।
1 शताब्दी ईसा पूर्व, हेस्तिया (वेस्टा) को रोमन सीनेट की देवी के रूप में प्रस्तुत किया गया है: "[6] क्रिटीस, डरते हुए कि थर्मामेन ने अल्पसंख्यक को उखाड़ फेंक दिया, उसके बारे में खींचा तलवार के साथ सैनिकों का एक बैंड फेंक दिया। [7] वे थे उन्हें गिरफ्तार करने जा रहा है, लेकिन उन्हें जुटाने जा रहा है, थर्मैन्स ने चर्च कक्ष के हेस्तिया की वेदी तक उछलकर चिल्लाकर कहा, "मैं देवताओं से पलायन के लिए पलायन करता हूं, न कि मुझे बचाया जाएगा, बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि मेरे हत्यारे देवताओं के खिलाफ अधर्म के कृत्य में खुद को शामिल करेंगे। "(डियाडोरस सिकुलस, पुस्तकालय, पुस्तक 14, अध्याय 4)
जब डायोनसस ओलंप में आया, तो हेस्तिया ने उसे अपनी सीट छोड़ दी।
डेसीयन, रोमन और यूनानियों की तरह, ईरानियों ने आग से पहले अनुबंध समाप्त कर दिए थे ताकि मिथ्रा की उपस्थिति में उन्हें बनाया जा सके। मित्रा की तरह, मिठरा ने सब कुछ देखा। उनके लिए समर्पित अवेस्तन यस्त (गान) उन्हें हजार कान, दस हज़ार आँखें, और सोते हुए कभी नहीं होने का वर्णन करता है। नाम मित्रा, मिथ्रा और मिथ्रास सभी इंडो-यूरोपियन रूट "मिहर" से निकले हैं, जो दोनों के रूप में "मित्र" और "अनुबंध" के रूप में अनुवादित करते हैं।
मैहर या मित्रा द्वारा दिए जाने वाले दोस्ती या अनुबंध के रूप में जाना जाता है, वह सिर्फ एक प्रभु के रूप में मित्र के साथ असमान भागीदारों के बीच एक विनिमय था। किसी भी सामंती रिश्ते की तरह, इस "दोस्ती" ने दोनों पक्षों पर कुछ दायित्व लगाए। मित्र ने अपने उपासकों के मामलों का निरीक्षण किया। उसने उनके लिए न्याय स्थापित किया बदले में, उनके उपासक दूसरों के साथ उनके व्यवहार में ईमानदार होना चाहते थे इस प्रकार मित्रा "अनुबंध का स्वामी" था (एक शीर्षक जिसे अक्सर उनके लिए लागू किया जाता है)।

टीएएचई को प्राप्त किया गया मार्स

एरेस, युद्ध का देवता सिथियन मूल का है हेरोडोटस ने अपने इतिहास, पुस्तक 4, 62 में लिखा है: "इस ढेर पर मैं बोलता हूं कि हर व्यक्ति की एक प्राचीन लोहे की तलवार होती है, और यह एरेस का पवित्र प्रतीक है। इस तलवार से वे मवेशियों और घोड़ों के वार्षिक प्रसाद लाते हैं ; और उनके पास इसके अलावा निम्नलिखित बलिदान हैं, जो वे अन्य देवताओं से परे करते हैं, जो कि वे कहते हैं कि वे सभी शत्रुओं को युद्ध में कैद कर लेते हैं, हर सौ लोगों में एक आदमी का त्याग करते हैं मवेशियों, लेकिन एक अलग तरीके से: क्योंकि वे पहले अपने सिर पर शराब डालते हैं, और उसके बाद उन्होंने मनुष्यों के गले को काट दिया, जिससे रक्त एक कटोरे में चला गया, और फिर वे इसे ऊपर के ढेर के ऊपर ले गए ब्रश करने और तलवार पर खून डालना।
सिथियन एगथिरि ने एरेस की पूजा दासिया में की थी। वहां से यह फैल गया।

मंगल, युद्ध के देवता, जिन्हें रोमन लोगों के बीच उच्च सम्मान में जाना जाता है, को दासियनों से अपनाया गया था। इतिहासकार जॉर्डन ने लिखा: "बहुत ज्यादा गेटे ने प्रशंसा की थी कि मंगल, जिसे कवियों के दंतकथाओं ने युद्ध के देवता को बुलाया था, उनके बीच जन्म लेने के लिए प्रतिष्ठित था। इसलिए वर्गील कहते हैं," फादर ग्रेडिविज गेटिक क्षेत्रों पर शासन करता है। "
प्रसिद्ध काला सागर निर्वासित रोमन कवि, पब्लिकस ओविदिस नासो (43 ईसा पूर्व 17 एडी) ने अपने अगले दरवाजे गेटे पड़ोसी के बारे में अपने लेखन में बोलते हुए कहा था कि ऐरेस (रोमन मंगल ग्रह के समतुल्य ग्रीक) की पूजा कर रहे थे। । इओर्डेंस ने लिखा है कि "गेटेई लोग हमेशा एक बेहद असभ्य पंथ के माध्यम से मंगल ग्रह की सराहना करते हैं, युद्ध के कैदियों को उनकी महिमा को समर्पित बलिदान के रूप में मारते हैं ..."। कुछ भेड़िया योद्धा, मंगल के उपासक, बाल्कन प्रायद्वीप से चले गए, एड्रियाटिक सागर को पार करके, इतालवी प्रायद्वीप में। कुछ "भेड़िया योद्धा" जनजाति इतालवी प्रायद्वीप के पूर्व-रोमन निवासियों में मौजूद थे उन्होंने डेसीयन से अपने व्यवहार और विश्वासों को प्राप्त किया। रोमोलस और रेमस को उठाए हुए भेड़िया की किंवदंती, मंगल के बेटे होने के साथ-साथ सब्जियों के प्रतिज्ञान के साथ हुई, जिन्होंने "भगवान मंगल ग्रह थ्रेसियन देश के भीतर से पैदा हुआ" लिखा है, रोमन योद्धाओं के थ्रेसियन मूल को दर्शाता है 'विश्वास और धर्म
हिस्टोरिया अगस्टा में उल्लेख है कि भेड़िया-सांप ड्रैको रोमन इंपीरियल झंडा बन गया है: सेवरस की मां (1 9 3-211 ईस्वी) ने उनके जन्म से पहले एक बैंगनी सांप का सपना देखा था, कुछ ऐसा है जो हम बाद में इंपीरियल मानक के बारे में सुनाते हैं। (स्क्रिप्लेट्स हिस्टोरियन अगस्तई, सेवेरस 4.1)
रोमन ड्रॉ को एक असली ड्रैगन में विकसित किया गया था, कानों के बिना, तराजू और शिखा के साथ। केवल पूरी तरह से संरक्षित ड्रॉ जर्मनी में नीदरबीबेर के लिम्स किले में पाया गया था, जो 3 शताब्दी की तारीख है। इस तांबा मिश्र धातु वस्तु को किले के बाहर vicus (नागरिक बस्ती) के दप किनारे के पास की खोज की गई थी इसे 30x12x12 सेमी का मापने वाला एक स्केल किए गए राक्षस के सिर के रूप में सबसे अच्छा वर्णित किया जा सकता है, और कुछ संभावना के साथ एक पलटन के ड्रॉ के प्रमुख हैं।
समान आकार के दो छेद दोनों गले और शिखा के पीछे खोपड़ी के माध्यम से छेद रहे हैं इसमें कोई संदेह नहीं है कि भाला के एक कर्मचारी या शाफ्ट यहां से गुजरेंगे। दो अक्षीय स्लेट, 2 सेमी लंबे, निचले जबड़े के बोटोम को छिड़कते हैं, संभवतः एक गुम तंत्र को संलग्न करने के लिए जो हंसिंग प्रभाव पैदा करते।
देर चौथी सी लेखक सियीजियस ने ड्रॉ को एक सामान्य मानक के रूप में भी उल्लिखित किया: "ड्रैगन बियरर्स और स्टैंडर्डबीरर्स क्या हैं, जो अपने बाएं हाथ में भाला रखते हैं, युद्ध में करते हैं, जिनके सिर और स्तन नग्न हैं?" (सब्जीियस, एपिटोमा री सैन्यकरण 1.20)
सफ़ीज ने यह भी उल्लेख किया है कि प्रत्येक पलटन में एक ड्रैको / ड्रैगन है: "ड्रेगन, प्रत्येक व्यक्ति के लिए प्रत्येक व्यक्ति, ड्रैगन बीयरर्स द्वारा युद्ध में लाया जाता है" (वनस्पति, एपिटामा री सैन्यकरण 2.13)

AURELIAN और सूर्य की पूजा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें