बुधवार, 26 सितंबर 2018

गडेरिया जाति का इतिहास -

स्वीडन में (गड)और नाफ्ताली हैं?  (गड)के इज़राइली जनजाति को "हलाह (होल्मन), और हाबोर (खबुर), और हरह (एरिया, एरियाना, अरकोसिया, हरत), और गोज़ान नदी (गौज़ानाइटिस, ओज़ान आर, साइरस आर) के लिए" कैद "ले जाया गया था।
(1 Chr.5: 26) "और मेद के शहरों में"
(2 राजा 17: 6)

__________________________________________
इस क्षेत्र में गैड्रोशिया (स्ट्रैबो मानचित्र 12 के अनुसार) और ग्दानोप्राइड्स (पीटीओएल 6: 6) और पासारगडा (6: 8) और गदिरथ शहर (पीटीओएल 5: 18) नामक लोगों का प्रांत था। ड्रैंगियाना में यूरेगेटा हैं। गैड्रोसी और गीता जनजातियां यूरोप और जर्मन से अन्यत्र चली गईं।
उनका भूमि मार्ग गुडुर पास काकेशिया के माध्यम से था और इतिहासकार उन्हें दक्षिण पूर्व यूरोप में बाल्टिक तट, ओस्ट्रोज़थ्स और विजिगोथ्स पर   गोथोन कहते हैं; टॉल्मी 2:10 स्कैंडिनेविया के दक्षिणी भागों में गुट्टा का उल्लेख करता है। हिब्रू "जीएडी( गेदी)" "गोथ" बन गया क्योंकि एक असंतुलित "डी" को अंग्रेजी "वें" की तरह उच्चारण किया गया था।
डेनमार्क में गुडेना नदी और गुड्जम डेनमार्क है। उनका समुद्री मार्ग गुडिया माल्टा और ट्यूनीशिया गाडेस में एक बंदरगाह पर रुक गया, जिसे आज राडेस कहा जाता है। स्पेन में नौकायन करते हुए उन्होंने गुडार माउंट नाम दिया। और गाडेस, गैडरिया या "जीएडी गेदी शहर" अब कैडिज़ कहा जाता है;।
जिब्राल्टर के स्ट्रेट्स को ग्वाटेनम फ्रेटम कहा जाता था; इंग्लैंड में हमें ग्डेनी लिंकन शायर, गौडहर्ट केंट मिल गया; जीएडी क्लिफ, डोरसेटशायर, गाडेडेबी लीसेस्टरशायर; गोथम नॉटिंघमशायर; GEDDINGTON नॉर्थशायर, GADLYS वेल्स; गॉट बे स्कॉटलैंड; स्कॉटलैंड के गडेनी जनजाति (पीबलेसशायर) और जीईडीडीएआर स्कॉटलैंड (जेडबर्ग)। उत्तरी आयरलैंड और उच्च स्कॉटलैंड में हमें अभी भी गोइडल्स (गैल्स) - एक सेल्टिक स्टॉक मिल गया है। जीएडी के जनजाति ने गेडेन, बेल्जियम नाम दिया; गौडा हॉलैंड; गौडवार्ड हॉलैंड; गोथिया जिला फ्रांस; गुडेना नदी डेनमार्क; गुड्जम डेनमार्क; गुडवानेन, नॉर्वे; गोथैब ग्रीनलैंड; स्विट्जरलैंड में हमें गाडेमेन और गटरटन नदी का शहर मिल गया; जर्मनी में हम गॉटिंगन पाते हैं; गोटेवे गोथा और गोथा डची; GODNITZ; और भगवान (गॉटिंगन)। स्वीडन में हमें जीआईडी ​​नदी मिलती है; गोटा नहर; गोटा नदी; गोटलैंड प्रांत और गोटबोर; GOTHEM; GOTHENBURG; गोथडेड और गॉटलैंड द्वीप। जीएडी के बच्चे ज़ीफॉन, हैगी, शुनी, ओज़नी (या ईज़बोन), ईआरआई, एआरडीआई और एरियल (जनरल.46: 16; न्यूम 6: 15-18) थे। स्वीडिश लैटिन को सुनी से जर्मन (44ia 44) के रूप में जाना जाता था। एरेली से हेरूली, स्वीडन में स्थानांतरित हो गया (ब्रिट 133: 403)। HAGGI का साक्ष्य स्वीडन में हेगर्स्टन, होग्नास, हॉजी, हॉग्डाल, हॉग्जोज़, होग्स्बी, होगसेटर, होग क्लिंट केप और हगा, स्टॉकहोम के नाम पर पाया जाता है। नॉर्वे और जर्मनी में कई जगहें हैं जिन्हें जाहिर तौर पर हग्गी के नाम पर रखा गया है। ओज़नी ने ओएसएनएबीआरयूके जर्मनी का नाम दिया। ईरिट्स स्विट्जरलैंड के राईटी लोग बन गए। स्विट्जरलैंड एक प्राकृतिक किले में "शेर की तरह" रहता है (Deut.33: 20)। जीएडी का मतलब है "ए ट्रूप" और स्विस नागरिक मिलिशिया के "एक सेना" हैं (जनरल 4 9: 1 9)। एरिबोल लेक स्कॉटलैंड के पास भी ईआरआईटीईएस पाए जाते हैं। एआरडीआई नामक बेटा (जनरल .6: 16) शायद ड्रैंगियाना चलेगा जहां हमें रुडा शहर मिल जाएगा। स्कॉटलैंड में हम पाते हैं: एआरडीब्रैकनिश, आर्कडैटन, आर्डिले, आर्डक्लाच, आर्डकॉनेल, आर्डेस, आर्डेन्टिननी, आर्डेनियग, आर्डिस, एआरडीजीओआर, एआरडी लेक, एआरडीबीईजी पॉइंट, इत्यादि। फ्रांस में ARUDY शहर है।
_________________________________________
मध्ययुगीन भूगोलकार, इब्राहीम ऑर्टेलियस ने नोट किया कि जब इज़राइल साम्राज्य गिर गया, "दस जनजाति पश्चिम और उत्तर में आर्सेरथ गए, जहां प्रवेश करने पर उन्हें गौथई या भगवान के लोग कहा जाता था" फ्रांसीसी मंत्री और ह्यूग्नोट शरणार्थी जैक्स अब्बादी , सन् 1723 में लिखा, "जब तक इज़राइल की दस जनजातियों को हवा में उड़ाया जाता है, या पृथ्वी में डूब जाता है, तब तक वे उन दस गोथिक जनजातियां होनी चाहिए जो पांचवीं शताब्दी (ईसा पूर्व) में यूरोप में प्रवेश करती हैं । ... और दस राष्ट्रों की स्थापना की आधुनिक यूरोपीय पृष्ठ भूमि हैं
। यदि दस जनजातियां (यूरोप) के लोग हैं या यदि वे उनमें से हैं, तो कोई संदेह नहीं कर सकता है कि वे लिली की तरह उग चुके हैं ।
वेदों में ये दाशराज्ञ अर्थात् दशराजा हैं ।
... लेकिन यदि दस जनजातियां धर्मांतरण में परिवर्तित नहीं हुईं (यूरोप), सभी लोगों ने, जो इन लोगों की नियति को नियंत्रित किया है, पूर्णता के बिना हैं "(प्रोविडेंस की जीत)। क्या गोथियम से गोथ आए? "
अब राजा हिजकिय्याह के चौदहवें वर्ष में अश्शूर के राजा सन्हेरीब ने यहूदा के सभी कड़े नगरों के विरुद्ध आकर उन्हें लिया" (2 राजा 18:13; ईसा 36: 1)। "तब मैंने जुदाद के हिजकिय्याह को घेर लिया, जिसने मेरे जूता को जमा नहीं किया था, और मैंने अपने सशक्त शहरों और किले और उनके चारों ओर के अनगिनत छोटे शहरों को कब्जा कर लिया था ... मैं वहां से दो सौ हजार एक सौ से बाहर लाया था और पचास लोग, छोटे और महान, नर और मादा दोनों ... (हिजकिय्याह) खुद को, एक पिज्जा पक्षी की तरह, मैं यरूशलेम के भीतर बंद हुआ "(ब्रिटिश संग्रहालय में सन्हेरीब के छः पक्षीय बेक्ड मिट्टी प्रिज्म से)।
ये यहूदी यरूशलेम में यहूदियों से अलग हैं (ईज़ी 11:15) जिन्हें चल्देया ले जाया गया और अंत में आंशिक रूप से लौट आए (जेर 24: 5)। इन ज्यूविश कैदी कहाँ थे? मीडिया के ज़ाग्रोस पहाड़ों में टिग्रीस नदी के पूर्वी तट पर गुटियम था।
यह वही क्षेत्र है जहां इस्राएली बंदी बनाये गये थे। जुडाद के इन बंधुओं के लिए उनके इज़राइली भाइयों के बगल में रखा जाना और गुट्टी के रूप में जाना जाने के लिए और अधिक प्राकृतिक क्या होगा।
वे मीडिया से अर्सथ्रेट (Her। 4:11; 2 Esdras 13: 39-46) में स्थानांतरित हुए जहां हम काले सागर के पश्चिमी किनारे पर गेटा पाते हैं। जेता "सबसे महान और साथ ही साथ सभी थ्रेसियन जनजातियों में से सबसे अधिक" (हेरोदेस 4:93) हैं।
"वे अपने अमरत्व में विश्वास करते हैं, और कोई अन्य भगवान नहीं बल्कि स्वयं का है। "गोथ" निस्संदेह गुट्टा-थियोड से व्युत्पन्न है। "लोग" के लिए थियोड पुरानी अंग्रेज़ी है। इसलिए गोथ का अर्थ है "गुट्टा के लोग"। गोथ ने ग्रीकों की मूर्तिपूजा को तोड़ दिया, मूर्तियों और मंदिरों को हर जगह तोड़ दिया।
वे सोचते हैं कि वे वास्तव में मर नहीं जाते हैं, लेकिन जब वे इस जीवन से निकलते हैं तो वे जेल-मोक्सिस जाते हैं।
"इस नायक को रहस्यमय अदृश्यता, ।
जो यहेजकेल के छात्र पाइथागोरस के साथ उनका संबंध था, जबकि हेरोदोटस का मानना ​​था कि वह लंबे समय तक रहता था पाइथागोरस के समय से पहले, और माना जाता है कि वह गेटा का मूल देवता हो सकता है; और आखिरकार, स्ट्रैबो के अलावा उन्होंने मिस्र में अपना ज्ञान हासिल किया, यह संभव है कि ज़ल-मोक्सिस मूसा का ग्रीक भ्रष्टाचार उपसर्ग के साथ है "सर" जिसका अर्थ है "भगवान।"
डेन्यूब के दक्षिण तट पर एक शहर, उसके मुंह के पास, आजकल इसाक-चा नाम  रखता है। गीता लगभग 106 ईस्वी गायब हो गया है 220 ईस्वी नाम रोमन इतिहास में गोथ का उल्लेख है। रोमनों ने उन्हें एक ही लोगों के लिए दो नाम माना।
वे स्वीडन में गोथलैंड चले गए। जॉर्डनिस के मुताबिक, गोथ्स उत्तर में स्कैंड्ज़ा द्वीप में, उत्तर में, आर्कटिक सागर में, थूले के पास पहुंचे। " "स्कैंडजा विस्टुला नदी के सामने स्थित है, जो सरमातियन पहाड़ों में उगता है और जर्मनी को सिथिया से अलग करता है।" डेनमार्क का एक द्वीप या शायद गोथलैंड (स्वीडन) स्कैंडजा की आधुनिक पहचान है।🐞
जॉर्डनियों ने गोथियों को सिथियंस की गेटिक शाखा माना: "सिथिया के बीच शक्तिशाली तानाई बहती है: यह गोथ्स का दूसरा घर था: यह दासिया, थ्रेस और मोशिया का देश है।" गोथ, जूट और गीता थे वही लोग; इसलिए जूटलैंड के प्रायद्वीप के साथ-साथ आइल ऑफ गोथलैंड को किंग अल्फ्रेड द्वारा गोथलैंड कहा जाता है। गोथ्स की सबसे पुरानी परंपरा उनके मेडियन होम ("मिडम हेम") (प्रोफेसर रिटर के वोराल्ली के पी .473) को संदर्भित करती है।
वास्तव में हेरोदोटस ने अपना इतिहास लिखा था इससे पहले इज़राइल 150 साल पहले मीडिया से माइग्रेट हो गया था। पहले हेन्गिस्ट और होर्स द्वारा इंग्लैंड में पेश किया गया छोटा बैंड जूट्स था। उनका नाम गीताम, गियोटो, जूटो, गुटियो, गीतानी, जौतिनी, जेटो, जूटो, जुइटो, विटो, इत्यादि के रूप में लिखा गया है। वीटस क्रॉनिकम होलसैटियो, पृष्ठ 5 कहता है कि दान और जूट दान के जनजाति के JEWS हैं।
क्या स्वीडन नप्ताली है? पुरातनताएं, पुस्तक 9, अध्याय 14, सेक्शन 1 कहती है कि "अश्शूर के राजा ने तीन साल सामरिया को घेर लिया ... और इस्राएलियों की सरकार को ध्वस्त कर दिया, और सभी लोगों को मीडिया और पर्सिया में स्थानांतरित कर दिया।" इसके अलावा टोबिट 1: 1-14 कहता है, "नबीतली के गोत्र का" टोबीट ... मैंने अपने भाइयों और मेरे देश के लिए बहुत से भेद किए, जो मेरे साथ निनवे के पास आए ... और मैं मीडिया में गया, और गैबेल के साथ विश्वास में छोड़ दिया ... रेगेज में मीडिया में एक शहर चांदी के दस प्रतिभा। " "नेप्थाथिम" नप्ताली का एक आम रूप है (मैट.4: 13; रेव 7: 6)। वल्गेट ओल्ड टैस्टमैंट में प्रतिपादन "नेप्थाथिम" है। प्रोकोपियस '"युद्ध का इतिहास, खंड 1, पीपी.13-15 कहता है," बाद में पर्सियन राजा पेरोज़ ईपीएचथलिटा हंस के राष्ट्र के साथ सीमाओं से संबंधित युद्ध में शामिल हो गए, जिन्हें व्हाइट हंस कहा जाता है, इकट्ठा एक अपमानजनक सेना और उनके खिलाफ मार्च।
EPHTHALITA वास्तव में नाम के साथ-साथ हंस के स्टॉक का भी है; हालांकि वे हमारे लिए ज्ञात किसी भी हंस के साथ उलझन में हैं, क्योंकि वे जमीन पर कब्जा नहीं करते हैं और न ही उनके पास बहुत करीब हैं; लेकिन उनका क्षेत्र फारस के उत्तर में तत्काल स्थित है; वास्तव में गोरगो नामक उनके शहर, पारिवारिक सीमा के खिलाफ स्थित है, और इसके परिणामस्वरूप दोनों लोगों के बीच सीमा रेखा से संबंधित लगातार प्रतियोगिताओं का केंद्र है। क्योंकि वे अन्य हुनिक लोगों की तरह मनोदशा नहीं हैं, लेकिन एक अच्छी अवधि में एक लंबी अवधि के लिए स्थापित किया गया है। इसके परिणामस्वरूप उन्होंने कभी भी सेना सेना के साथ कंपनी में छोड़कर रोमन क्षेत्र में कोई घुसपैठ नहीं की है। वे हंसों में से एकमात्र हैं जिनके पास सफेद बोर्ड और गिनती हैं जो यूजीली नहीं हैं। यह भी सच है कि उनके जीवन शैली उनके रिश्तेदारों के विपरीत नहीं है, न ही वे एक क्रूर जीवन जीते हैं; लेकिन वे एक राजा द्वारा शासित होते हैं और चूंकि उनके पास एक वैध संविधान होता है, इसलिए वे एक दूसरे के साथ और अपने पड़ोसियों के साथ, रोमियों और फारसियों से कम नहीं होने पर अपने व्यवहार में अधिकार और न्याय का पालन करते हैं। "
एनसाइक्लोपीडिया ब्रिटानिका के आलेख "हुन" के ग्यारहवें संस्करण में उल्लेख किया गया है कि "हुन" नाम के तुर्की रूपों (तुर्की या अन) में गुप्त अर्थ "दस जनजाति" हुन "का अर्थ है" दस "तुर्किक में। नप्ताली याकूब का दसवां बेटा था। स्वीडन एक सफेद देश है और लोग उज्ज्वल नहीं हैं। नाम "हुन" नाम कई स्वीडिश जगहों के नामों में होता है। उदाहरण के लिए: "हुनहाल" (गॉथेनबर्ग के दक्षिण) का अर्थ है "हन की गर्दन।" ओस्टरगोटल में "हुन" होता है। क्रोनोबर्ग की काउंटी में हुननामला है। " अल्व्सबोर्ग और स्कार्बोर्ग की काउंटी में एक लंबा पहाड़ है जिसे "हुनबर्ग" कहा जाता है। वहां से लगभग सीधे पश्चिम, स्कागेराक (नॉर्वे और डेनमार्क के बीच उत्तरी सागर की खाड़ी) पर "हुनबेबस्ट्रैंड" नाम दिखाई देता है जिसका अर्थ है "हंस के निवास का समुद्र तट।" जोंकोपिंग की काउंटी में, 'हुननेरस्टेड' नामक एक जगह है। नाम "हुननेस्ताद" (जिसका अर्थ है "हुन शहर") माल्मोहस काउंटी में स्वीडन के दक्षिणी सिरे के पास और स्वीडन के पश्चिमी तट के पास काउंटी में भी होता है हॉलैंड। कलमर काउंटी में स्वीडन के पूर्वी तट से एक द्वीप को "हुनो" ("हुन आइलैंड") कहा जाता है। नॉर्वे में भी, हमार के पश्चिम में, 'हुननाडेन' ("हंस की घाटी") है। स्वीडन के नोबेल पुरस्कार नप्ताली से "अच्छे शब्दों" (जनरल.4 9: 21) हैं, जिन्हें "थूले" कहा जाता है (प्रोकोपियस स्वीडन थूले - ब्रिट.26: 1 9 7 ए) कहते हैं और जब चीन में अभी भी ईपीथैलिट्स या व्हाइट हंस (9: 679)। नाम नप्ताली का अर्थ है "मेरी कुश्ती।" हिंद छोड़ने दो "(4 9:21)
स्वीडन में अनुमोदित सेक्सुअल फ्रीडम का उल्लेख कर सकते हैं। नाफ्थल्ली के एक बेटे को गुनी कहा जाता था और स्वीडन में आज" गुन्नार "(मर्दाना)," गुनील्ड "और" गुन "(स्त्री) नाम स्कैंडिनेविया के लिए बहुत आम लेकिन अनोखा। यहां तक ​​कि नाम "हुन" ई। यूरोप (टॉलेमी 3: 5) में गुनी या चुनी से लिया जा सकता है। वह गुना गंजपुर, गंजम और गंगोट्री इंडिया से आए थे। एक और बेटे को जहेज़ेल नाम दिया गया था, जिसने नाम दिया था जिज़िल नदी अरब (2: 264, सी 3) और ज्यूसुल्मर इंडिया, यूसुली बलुचिस्तान और येशिल इरमाक नदी। यूरोप आने के बाद उन्होंने जोसलीन फ्रांस (10: 778, सी 4), ज़ीलैंड डेनमार्क (जिसे सेइलैंड भी कहा जाता है) और ज़ीलैंड हॉलैंड और न्यू ज़ीलैंड का देश। उन्होंने वाईएसईएल नदी, यसेलमोन्ड द्वीप, यस्सेलमोन्डे और येलस्टीन हॉलैंड भी नामित किया। स्विट्ज़रलैंड में सेलैंड जिला है। एक अन्य बेटे जेज़र ने जज़ीरत यू तविलाह द्वीप और जज़ीरह i दारराज द्वीप का नाम फारस और जेसोर इंडिया दोनों में जसिसन (जैजियस) जनजाति) और बेल्जियम और जेझेरो ऑस्ट्रिया में वाईएसईआर नदी का नाम दिया। एक और बेटा एस हेलम ने सेल्मास जिला फारस (3: 81 ए) और सैलेम इंडिया नाम दिया। यूरोप जाने के लिए वह सिलीगाई जनजाति बन गया (23: 648, डी 1)। जर्मनी और सैल्मियो स्वीडन में सलामब्रिया नदी। स्कैंडिनेवियाई दौड़ इजरायल हैं। जिस तरीके से ओडिन की परंपराएं स्कैंडिनेवियाई और सैक्सन पौराणिक कथाओं के साथ-साथ अंग्रेजी और स्वीडिश रीति-रिवाजों के बीच समानताएं हैं, स्वीडिश, डेन्स और नॉर्वेजियनों की इज़राइली उत्पत्ति को इंगित करती है। स्कैंडिनेवियाई, लगभग अकेले, सिथियन के बाद के इतिहास को संरक्षित करते हैं, जो फिलिस्तीन की श्रृंखला को ब्रिटेन से जोड़ने वाले लिंकों में से एक है। एकमात्र प्राचीन सैक्सन संरचना बियोवुल्फ़ स्कैंडिनेवियाई सागों में से एक के साथ स्टाइल और पदार्थ में समान है। अगला सबक: एशर बेल्जियम और दक्षिण अफ्रीका है? | घर पर वापस | हमे ईमेल करे

जिब्राल्टर
-
गेबल तारिक
( अरबी में 'द नाइट-विज़िटेंट' का रॉक )

ब्रिटिश या स्पेनिश?
जितना ज्यादा मैं स्पेन और स्पेनिश लोगों से प्यार करता हूं , मुझे सभी निष्पक्षता में कहना है कि जिब्राल्टर पर संप्रभुता का उनका दावा गलत है और इतिहास और तथ्य उनके तर्क में छेद शूट करते हैं और यह सिर्फ "पानी पकड़ नहीं पाएगा "।
मैं एक गैर-जिब्राल्टरियन हूं जिसने स्पेन और उसके लोगों के साथ जीवनभर प्रेम संबंध रखा है और इसलिए वर्तमान में मैड्रिड द्वारा दिए गए दावे पर एक गैर-पक्षपातपूर्ण, ऐतिहासिक और तथ्यात्मक रूप से विचार करने के लिए योग्यता प्राप्त करने के लिए और योग्यता प्राप्त करने के लिए तथ्यात्मक और ईमानदार निष्कर्ष।
आइए पहले तर्क के स्पेनिश पक्ष का विश्लेषण करें।
__________________________________________
स्पेन को इबेरियन प्रायद्वीप के रूप में जाना जाता है - क्यों?
इसे स्पेनिश प्रायद्वीप क्यों नहीं कहा जाता है?
इबेरिया शब्द "एबर" ia / हेबेरिया शब्द का अपभ्रंश है जिसका अर्थ है " हिब्रू की भूमि "।
एबर (जिस से हिब्रू शब्द प्राप्त हुआ) हिब्रू अब्राहम (जो यहूदी नहीं था -तात्पर्य यहूद अभी तक पैदा नहीं हुआ था - वह इब्राहीम के महान पोते थे) इब्राहीम जो बदले में "याकूब" के दादा पिता थे ।  इज़राइल "ने अपने 12 पुत्रों द्वारा" इस्राएल के 12 जनजातियों "को निकाल दिया : -
1. रूबेन; 2. शिमोन; 3. लेवी; 4. यहूदा [यहूदी-दाह]; 5. ज़बुलुन; 6. इस्साकार; 7. दान; 8 . गेडी ; 9. आशेर; 10. नप्ताली; 11. यूसुफ; 12. बेंजामिन ( सभी 12 पुत्र इब्रानी थे - यहूदियों नहीं -
इतिहास 1 वी 24-28)।
लेवी पुजारी थे और अन्य जनजातियों के बीच विभाजित थे। यूसुफ / मनश्शे ने अपनी जगह युद्ध में ली और इसलिए अपने मानक को प्रतिस्थापित कर दिया।
(निम्नलिखित वर्णन इज़राइल के बारह जनजातीय मानकों के हैं)

1. रूबेन

2. शिमोन

3. मनश्शे

4. यहूदा

5. ज़बुलन

6. इस्साकार

7. दान

8. गाद (गेद)

9. आशेर (असुर)

10. नप्ताली

11. यूसुफ / एप्रैम

12. बेंजामिन

( यूनिकॉर्न यूसुफ का मानक था और इसलिए यह उनके दोनों बेटों - मनश्शे और एप्रैम द्वारा साझा किया गया था, जो अकेले उनके दादा जैकब / इज़राइल द्वारा नामित इज़राइल थे -
जनरल 48:16)।
एडमिक रेस से इबेरिया के पहले निवासी इब्रानी थे ( यहूदियों और नहीं स्पेनिश)।
सच्चे यहूदी (जो नस्लीय रूप से यहूदा [ यहूदी- दाह], जैकब / इज़राइल के चौथे पुत्र से निकले , यहूदी धर्म में परिवर्तित नहीं हुए , जो एक धर्म नहीं है) सभी इब्रानी हैं, लेकिन सभी इब्रानी यहूदी नहीं हैं, ।
जैसे सभी स्कॉट्स ब्रिटिश हैं, सभी ब्रिटिश स्कॉट्स नहीं हैं। सच्चे यहूदी लोग इज़राइल के 12 जनजातियों में से केवल 2 में से हैं , जिनमें से 12 इब्रानी हैं ।
(निम्नलिखित दो वर्णन"यहूदा के सदन" के दो जनजातीय मानकों में से हैं / यहूदी- दाह)

यहूदा

बेंजामिन
"यहूदा का घर ( यहूदी- दाह)"
इज़राइल के अन्य दस जनजाति, जो यहूदी नहीं हैं, सामूहिक रूप से " इज़राइल हाउस " के रूप में जाने जाते हैं ।
एब्रो ( हिब्रू ) घाटी में ज़ारागोज़ा को मूल रूप से ज़राह-गासा कहा जाता था जिसका अर्थ है " जराह की मजबूती ।" जराह / ज़राह यहूदा के जुड़वां बेटों में से एक था (उत्पत्ति 38: 28-30), यहूदा खुद याकूब / इज़राइल के दो बेटे और एक हिब्रू का चौथा हिस्सा था ।
जिब्राल्टर के नजदीक, नदी गुआडालक्विविर को मुरीश आक्रमणकारियों ने कहा, "वादी-अल- हिब्ररी " जिसका अर्थ है " इब्रानियों की नदी ।" (इसलिए गादियां अभी भी वहां थीं।)
कैडिज़ को मूल रूप से " गेडरिया " या " गाद सिटी" कहा जाता था ( गाद दस हिब्रू / इज़राइली जनजातियों में से एक है जो यहूदी नहीं हैं )।
बाद में यह नाम रोमियों ( पहले बाबुल के ) से " गेड्स " (उच्चारण गाडिज़ ) में बदल दिया गया था और अब इसे कैडिज़ के नाम से जाना जाता है ।
इसलिए इबेरिया, ब्रिटिश ( इज़राइल ) हेब्रस के नाम से संबंधित है, जिसका नाम यह वीयर है।
"और भगवान ने याकूब से कहा - अब इस्त्राल कहा जाता है ..... राष्ट्रों का राष्ट्र और एक 'राष्ट्र' ( राष्ट्रों का राष्ट्रमंडल ) आप में से होगा, और राजा आपके कंगन से निकल जाएंगे" - उत्पत्ति 32: 28; 35:11।
रोमनों द्वारा सेंट्रल इबेरिया पर हमला किया गया था; वंडल और अन्य और इन आक्रमणकारियों ने अधिकांश इब्रानियों को ब्रितान (जहां से वे पश्चिम में अमेरिका फैलाए , पूर्व से भारत और आस्ट्रेलिया ; उत्तरी से कनाडा और दक्षिण से अफ्रीका तक पहुंचे , वास्तव में उत्पत्ति 28 वीं में भगवान द्वारा भविष्यवाणी की गई 14), उत्तरी के साथ केवल कुछ इब्रानियों को छोड़कर ; पश्चिमी और दक्षिणी तट-भूमि: -
उत्तर में विजाका और गैलिसिया; पश्चिम में कोस्टा डे ला लुज़ (लाइट) और दक्षिण में जिब्राल्टर का शिविर।
यही कारण है कि बास्क और गैलिशियंस स्पेन के बाकी हिस्सों से आजादी चाहते हैं ।

मुझे लगता है कि गेड्स का क्षेत्र इतना छोटा नहीं था। ग्रीनलैंड की तुलना में इबेरियन प्रायद्वीप अभी भी एक बड़ा भूमिगत है, लेकिन यह सिर्फ मुझे बोल रहा है। "गड्स" और कैडिज़ के समान शब्दों के अर्थ के बारे में:

अटलांटिस में गैडेरस का क्षेत्र वास्तव में, (मेरी व्याख्या के अनुसार), एक भौगोलिक गढ़ या दीवार इबेरियन प्रायद्वीप में गड्स का सामना कर रहा है, स्कॉर्स्बीसुंड (दुनिया में सबसे बड़ा और सबसे लंब

तब वह नाव में गया और उसके शिष्य उसके पीछे हो गए।
अचानक झील पर एक उग्र तूफान आया, ताकि लहरें नाव पर बह गईं। लेकिन यीशु सो रहा था। 25 शिष्य चले गए और उसे उठाकर कहा, "हे प्रभु, हमें बचाओ! हम डूबने जा रहे हैं! "

उसने उत्तर दिया, "तुम थोड़ा विश्वास करते हो, तुम इतने डरते क्यों हो?" तब वह उठकर हवाओं और लहरों को दंडित कर दिया, और यह पूरी तरह से शांत था।
लोग चकित हुए और पूछा, "यह किस तरह का आदमी है?  यहां तक ​​कि हवाएं और लहरें उसका पालन करती हैं! "

जब वह गदरेनीस के क्षेत्र में दूसरी तरफ पहुंचे , तो दो राक्षसों के पास कब्रों से आने वाले पुरुष उससे मिले। वे इतने हिंसक थे कि कोई भी इस तरह से गुजर सकता था।  "तुम हमारे साथ क्या चाहते हो, भगवान के पुत्र?" उन्होंने चिल्लाया।  "क्या आप नियुक्त समय से पहले हमें यातना देने आए हैं?"

उनमें से कुछ दूरी सूअरों का एक बड़ा झुंड खिला रहा था।  राक्षसों ने यीशु से आग्रह किया, "यदि आप हमें बाहर निकाल देते हैं, तो हमें सूअरों के झुंड में भेज दें।"

उस ने उन से कहा, "जाओ!" तो वे बाहर निकले और सूअरों में चले गए, और पूरा झुंड झील में खड़े किनारे पर उतर गया और पानी में मर गया।
सूअरों को झुकाव करने वाले लोग भाग गए, और नगर में गए और यह सब बताया, जिसमें राक्षसों के साथ क्या हुआ था।
तब पूरा शहर यीशु से मिलने निकला।
और जब उन्होंने उसे देखा, तो उन्होंने उनके क्षेत्र को छोड़ने के लिए अनुरोध किया

असल में यह निशान और ल्यूक है जो कहानी गदारेन्स में रखती है।

वह भी पैदा हुआ और जुड़वां पुरुष बच्चों के पांच जोड़े लाया;  और अटलांटिस द्वीप को दस हिस्सों में विभाजित कर दिया, उसने सबसे बड़ी जोड़ी को अपनी मां के आवास और आसपास के आवंटन के पहले जन्म के लिए दिया, जो सबसे बड़ा और सबसे अच्छा था, और उसे बाकी के राजा बना दिया;

दूसरों ने राजकुमार बनाये, और उन्हें कई पुरुषों और एक बड़े क्षेत्र पर शासन किया।

और उसने उन सभी को नाम दिया; सबसे बड़ा, जो पहला राजा था, उसने एटलस नाम दिया, और उसके बाद पूरे द्वीप और महासागर को अटलांटिक कहा जाता था।

उसके जुड़वा भाई के लिए, जो उसके बाद पैदा हुआ था, और द्वीप के चरम पर हेराक्लेस के खंभे की ओर बढ़ गया, जिस देश को अब दुनिया के उस हिस्से में गड्स का क्षेत्र कहा जाता है, उसने नाम दिया हेलेनिक भाषा में यूमेलस है , देश की भाषा में जिसका नाम उसके नाम पर रखा गया है, गैदीरस

जुड़वाओं की दूसरी जोड़ी में उन्होंने एक एम्फेरेस , और दूसरा ईवामन कहा ।

जुड़वाओं की तीसरी जोड़ी के बुजुर्गों के लिए उन्होंने मनीसस और ऑटोकथन नाम दिया जो उसके पीछे थे।

जुड़वाओं की चौथी जोड़ी में उन्होंने बड़े एलासिपस और छोटे मेस्टर को बुलाया ।

और पांचवीं जोड़ी में उसने बड़े लोगों को आज़ास का नाम दिया , और दीपरेप्स के छोटे से।

ये सभी और उनके वंशज कई पीढ़ियों के लिए खुले समुद्र में विविध द्वीपों के निवासियों और शासकों थे; और जैसा कि पहले से ही कहा गया है, वे मिस्र और T तक खंभे के भीतर देश में हमारी दिशा में शासन किया।

गड्डरं या गड्डलं (मेषमनुधावति ठन् )।  जो भेड़ के पीछे दोड़ता है ।
मेषानुगन्त्र्यां १ मेषपङ्क्तौ । तत्सादृश्यादविच्छिन्नगतौ अज्ञातप्रवाहागममूले २ धारावाहिनि च  ।

प्रोटो-जर्मनिक गैटो (पुराने ओल्ड सैक्सन के स्रोत, पुराने नर्स गीट, डेनिश जीजेड, मध्य डच गीट, डच गीट, ओल्ड हाई जर्मन गीज़, जर्मन गीस, गोथिक गाइट्स "बकरी" के पुराने अंग्रेजी गेट "शी-बकरी" ), पीआईई * गहिद-ओ- "युवा बकरी" से "टू प्ले" के लिए शब्द भी बनाते हैं (लैटिन हेडस "बच्चे" का स्रोत भी)।

 
वे स्पष्ट रूप से, मज़बूत, और चाहते हैं, और उनकी मजबूत गंध (तकनीकी रूप से हिरासिन कहा जाता है) कहानियों है। [सेंचुरी शब्दकोश]
ओल्ड इंग्लिश में "नर बकरी" का शब्द बुक्का या गाटबुक्का था (देखें हिरण
जब तक 1300 के दशक के अंत तक वह बकरी में नहीं जाता, वह बकरी (नानी बकरी 18 सी।, बिली बकरी 1 9 सी।) है।
मतलब "लाइसेंसपूर्ण आदमी" को 1670 के दशक से प्रमाणित किया जाता है (इसलिए बकरी-दुग्धक, एक पक्षी का नाम जिसे पहले रात में बकरियों से दूध चूसना माना जाता था, लेकिन "वेश्या", "मादा पुडेंडम" के लिए भी पुराना स्लैंग)। प्राप्त करने के लिए (किसी की) बकरी 1 9 10 से है, अमेरिकी अंग्रेजी, शायद फ्रांसीसी प्रीन्ड्रे सा चेवर से "दूध का स्रोत ले लो," या रेसहर्स, युद्धपोत, अग्नि कंपनी, सेना से "बकरी मास्कॉट चोरी करने" की धारणा के साथ अधिक संभावना है यूनिट आदि।

... अपने बकरी से अलग होने के लिए एक बात नहीं है कोई सैनिक नहीं सोचने के लिए तैयार है। ["लेटिटिया, नर्सरी कॉर्प्स, यू.एस.ए.," अमेरिकन मैगज़ीन में, वॉल्यूम। एलएक्सिव, जून 1 9 07]

Old English gat "she-goat," from Proto-Germanic *gaito (source also of Old Saxon get, Old Norse geit, Danish gjed, Middle Dutch gheet, Dutch geit, Old High German geiz, German Geiß, Gothic gaits "goat"), from PIE *ghaid-o- "young goat," also forming words for "to play" (source also of Latin hædus "kid").

They are sprightly, capricious, and wanton, and their strong odor (technically called hircine) is proverbial. [Century Dictionary]
The word for "male goat" in Old English was bucca or gatbucca (see buck (n.)) until late 1300s shift to he-goat, she-goat (Nanny goat  is 18c., billy goat 19c.). Meaning "licentious man" is attested from 1670s (hence goat-milker, name of a bird formerly believed to suck the milk from goats at night, but also old slang for "a prostitute," also "the female pudendum"). To get (someone's) goat is from 1910, American English, perhaps from French prendre sa chèvre "take one's source of milk," or more likely with notion of "to steal a goat mascot" from a racehorse, warship, fire company, military unit, etc.

... to become separated from your goat is a thing no soldierman is willing to contemplate. ["Letitia, Nursery Corps, U.S.A.," in American Magazine, vol. lxiv, ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें