नोह के चार पुत्र क्या पूरक अनुराधणी चौथी बेटे के अस्तित्व को समझाती है, जिसकी बदली पिरकीई डे-रब्बी एलीएज़र और कुरान में हुई थी? डॉ। ताज़ामा योरे नोआ कमान कैसैन जूलियस Schnorr वॉन कैरोलसफेल्ड 1860 द्वारा "बिबेल इन बिल्डर्न" समस्या उत्पत्ति 9 में दाख की बारी का प्रकरण मौलिक कठिन है यह मुख्य पात्र, नूह और उसके तीन बेटों का परिचय देता है, लेकिन फिर वह एक कथानक टिप्पणी जोड़ता है कि हम कनान का पिता (9:18); चूंकि कनान अन्यथा इस कहानी से अनुपस्थित हैं, यह एक तरफ परेशानी है। इसी तरह की एक पैरेथेटिक टिप्पणी तब की जाती है जब हाम अपने पाप करता है, [1] और केवल हॅम का जिक्र करने के बजाय उसे "कनान का पिता" (9: 22) कहता है। "जब नूह अपने शराबे हुए मंदी से उठता है, तो वह क्या जानता है उसके बेटे ने उसके साथ किया है, लेकिन हाम को शाप देने के बजाय, नूह हाम के पुत्र को शाप देते हैं, जिन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। यद्यपि कनान देश को बाद के लेखों में कई पापों के लिए दोषी माना गया है, लेकिन कनान का कोई कारण नहीं है फिर नूह ने उसे शाप क्यों दिया? [2] एक अनुपूरक-पूर्व संकल्प समाधान बाइबली आलोचना के पूरक प्रतिमान, स्रोत आलोचना के एक रूप के वैचारिक उपकरण-किट के माध्यम से देखा गया है, यह संभव है कि कहानी के पूर्व संस्करण (जे स्रोत) में, नूह के चार पुत्र थे, तीन नहीं: शेम, हैम, यापेथ और कनान बाद में पुजारी स्रोत की एक अलग परंपरा थी, हालांकि, नूह के केवल तीन बेटे (5:31, 6:10, 7:13, 9: 1 9, 10: 1, सभी पी ग्रंथों) थे। पी प्रकृति द्वारा एक रूढ़िवादी अनुपूरक / संपादक था - वह अपने दृष्टिकोण पर जोर देने के लिए एक रास्ता खोजता है जो बाइबिल पाठ को न्यूनतम हिंसा देता है। (बाइबली आलोचना, मिटाने या हटाने का पूरक उदाहरण के अनुसार शायद कभी-कभी शायद नियोजित किया जाता है।) तदनुसार, मैं तर्क करता हूं कि पी अपने कानों को पूरी तरह से अपने विचार के पक्ष में कनान को मिटाकर सहज महसूस नहीं कर रहा था- और "हाम पिता का 18 "था, ऐसा लगता है कि कनान नूह के पोते थे, बल्कि उनके बेटे के बजाय। पी ने 22 वें पद्य में फिर से इसी शब्द को जोड़ा, जिससे जिससे कि कनान की जगह हमम हमला कर सके। आखिरकार, उन्होंने 9: 9 से कहा कि नूह के केवल तीन बेटियां हैं ऐसा करने से वह तीनों पुत्रों की अपनी परंपरा के अनुसार जम्मू के पाठ को लाता है, लेकिन कहानी की जरुरत की कीमत पर। ये पाठ यहां मूल पाठ है: [नोट: // यह दर्शाता है कि किनारे कहाँ हैं।] जे टेक्स्ट 9:18 नूह के पुत्र जो शेम, हाम और याफेत और कानास से जहाज से निकल गए थे। // 9:20 नूह एक किसान के रूप में शुरू हुआ, और एक दाख की बारी लगाई। 9:21 उसने शराब पी लिया और नशे में मिला। वह अपने तम्बू में नग्न था 9:22 // कनान ने अपने पिता की नग्नता को देखा और अपने दो भाइयों को बाहर बताया। [3] 9:23 शम और याफथ ने एक कपड़े लेकर अपने दोनों कंधे पर रखे, पीछे पीछे चलते हुए, और अपने पिता की नग्नता को कवर किया। उनके चेहरे को टल गया, और उन्होंने अपने पिता की नग्नता नहीं देखी। 9:24 नूह अपनी मदिरा (जागरूकता) से उठे, और पता था कि उसके सबसे छोटे बेटे ने उसके साथ क्या किया था 9:25 उसने कहा, "कनान शापित है। वह अपने भाइयों के दासों का दास होगा। "9:26 उसने कहा," शेम के देवता यहे्वा, धन्य हो। कनान अपने दास बने रहें 9:27 भगवान भगवान को शक्तिशाली बनाता है। उसे शेम के तंबू में रहने दें। कनान को अपना दास बनाओ। " יח וַיִּהְיוּ בְנֵי נֹחַ הַיֹּצְאִים מִן הַתֵּבָה שֵׁם וְחָם וָיָפֶת // וּכְנָעַן। / / / / / / / / / / / / / / / / / / / / / / / /। ואיִּתְגַּל בְּתוֹךְ אָהֳלֹה। כב וַיְּרְא / כְנַעַן אֵת עֶרְוַת אָבִיו וַיגֵּד לִשְׁנֵי אֶחָיו בַּחוּץ। כג וַיִּקַּח שֵׁם וָיֶפֶת אֶת הַשִּׂמְלָה, וַיָּשִׂימוּ עַל שְׁכֶם שְׁנֵיהֶם וַיֵּלְכוּ אֲחֹרַנִּית, וַיְכַסּוּ אֵת עֶרְוַת אֲבִיהֶם וּפְנֵיהֶם אֲחֹרַנִּית וְעֶרְוַת אֲבִיהֶם לֹא רָאוּ। और यहां तक कि एक ही समय में एक ही समय के लिए और अपने व्यापार के लिए एक बहुत ही बढ़िया तरीका है। כה וַיֹּאמֶר: אָרוּר כְּנָעַן עֶבֶד עֲבָדִים יִהְיֶה לְאֶחָיו। כו וַיֹּאמֶר: בָּרוּךְ יְ-הוָה אֱ-לֹהֵי שֵׁם וִיהִי כְנַעַן עֶבֶד לָמוֹ। כז יַפְתְּ אֱ-לֹהִים לְיֶפֶת וְיִשְׁכֹּן בְּאָהֳלֵי שֵׁם, וִיהִי כְנַעַן עֶבֶד לָמוֹ।
ymir, Aurgelmir: जिसका बगल से मौलिक विशाल देवताओं और मनुष्यों को पसीना अंततः sprang और जिसके पैरों से दिग्गजों गुलाब उसका नाम उसके हेर्मैफ्रोडिटिक प्रकृति का संकेत दे सकता है ओडिन, होनिर, और लोदुर ने उन्हें नौ विश्व बनाने के लिए बनाया। उसकी खोपड़ी ने आकाश को बनाया, उसका मांस जमीन, और उसका खून महासागर और नदियों।
कोई टिप्पणी नहीं:
एक टिप्पणी भेजें